in ,

बरेली : स्मार्ट सिटी की ओर बढ़ने वाले कदमों को तेज करने की दिशा में, 14 कंपनियों के साथ हुआ विचार

शनिवार को स्मार्ट सिटी की ओर बढ़ने वाले कदमों को तेज करने की दिशा में कमिश्नरी में कवायद हुई. कमिश्नर डॉ.पीवी जगनमोहन ने टेंडर डालने वाली 14 कंपनियों और स्मार्ट सिटी से संबंधित विभागों के साथ बैठक कर मंथन किया कि स्मार्ट सिटी कैसे बनाई जाई.

इस दौरान कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने सुझाव, शंकाएं और कामकाज को लेकर जिज्ञासाएं भी रखीं. इन्हें नगर आयुक्त ने नोट कर लिया. सभी का जवाब अगली बैठक में दिया जाएगा.

कमिश्नर ने प्री-बिड मीटिंग में स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी (पीएमसी) निर्धारण के लिए सुझाव भी दिए. बैठक में कंपनियों ने प्रतिनिधियों के अलावा बीडीए सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह, अपर नगर आयुक्त ईश शक्ति कुमार, बिजली विभाग के शहरी अधीक्षण अभियंता एनके मिश्र, एक्सईएन राकेश सिंह आदि अधिकारी भी मौजूद थे.

इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में दे चुकीं प्रजेंटेशन
स्मार्ट सिटी के लिए टेंडर भरने वाली 14 कंपनियों में से कई इंदौर, भोपाल, देहरादून, वाराणसी, अलीगढ़, भुवनेश्वर, इलाहाबाद, उज्जैन आदि शहरों में अपना प्रजेंटेशन दे चुकी हैं. इन कंपनियों से कमिश्नर ने यहां की भौगोलिक स्थिति, सामाजिक व आर्थिक परिवेश के मद्देनजर लागू की जाने वाली स्मार्ट सिटी योजना के सुझाव भी लिए.

नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव से 18 जुलाई को होने वाली फाइनल बिड से पहले रिपोर्ट मांगी है. इससे आगे शहर के लिए और बेहतर तरी के से काम करके शहर को स्वच्छ शहरों में शामिल कराया जा सके.

बरेली: पार्षद मिनी योगी के क्षेत्र में लगा बैनर ‘सबसे बड़ी भूल, कमल का फूल’

बरेली: पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर दफ्तर, सोलर लाइट से जगमगाएंगे