in ,

बरेली : सैटेलाइट चौराहे पर लगने वाले जाम का झंझट जल्द होगा खत्म

सैटेलाइट चौराहे पर लगने वाले जाम का झंझट जल्द खत्म होगा. वहां रेड लाइट पर वाहनों को रुकने की जरूरत नहीं होगी. उन्हें किनारे से निकालने के लिए अतिरिक्त सड़क बनाई जाएगी. इसके साथ ही नाला व डिवाइडर का भी निर्माण वहां होगा.

पीडब्ल्यूडी ने नक्शा बनाकर नगर निगम को सौंप दिया है. चौराहे का सुंदरीकरण बीडीए व नगर निगम की अवस्थापना निधि से कराया जाएगा.

पीडब्ल्यूडी ने 4.26 करोड़ रुपये का एस्टीमेट बनाया है. इसमें 1.07 करोड़ रुपये का काम बिजली विभाग को करना है.

सैटेलाइट चौराहे पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है. इसी चौराहे से होकर लखनऊ व पीलीभीत की ओर से वाहन शहर में प्रवेश करते हैं.

बीते दिनों महापौर, नगर आयुक्त, एसपी ट्रैफिक समेत अन्य विभाग के अधिकारियों ने वहां का निरीक्षण कर चौड़ीकरण किए जाने का निर्णय लिया था.

महापौर ने पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों को लखनऊ व पीलीभीत से आने वाले वाहनों के लिए सर्विस रोड का खाका खींचने को कहा था. इस पर पीडब्ल्यूडी ने विस्तृत खाका तैयार कर लिया है.

इस तरह सुधरेगा हाल

पीडब्ल्यूडी ने लखनऊ की ओर से आने वाले वाहनों को रेड लाइट पर नहीं रुकना पड़े, इसके लिए चौराहे से करीब दो सौ मीटर दूर से अलग लेन बनाने की योजना है.

यह रोड करीब सात मीटर चौड़ी होगी जो सीधा घोड़ा बटालियन रोड से तक आकर मुख्य मार्ग से मिलेगी. वहीं, पीलीभीत की ओर से आने वाले वाहनों को निकालने के लिए चौराहे से करीब सौ मीटर दूर अतिरिक्त लेन बनाने का प्रस्ताव है.

यह लेन भी सात मीटर चौड़ी होगी, जो लखनऊ रोड पर चौराहे से करीब दो सौ मीटर तक होगी. इस रोड के बीच में डिवाइडर भी बनेगा.

नाला व डिवाइडर भी बनेगा

घोड़ा बटालियन रोड से सैटेलाइट चौराहा होते हुए करीब 84 मीटर लंबा नाला भी बनेगा जो आगे सड़क के दूसरे ओर जा रही पुलिया में मिलेगा. वही पीलीभीत की ओर से भी सैटेलाइट चौराहे तक नाला बनेगा.

हटेंगे पोल, तार व होर्डिग

सड़क किनारे पर कैंटोंमेंट बोर्ड के लगे होर्डिग को भी पीछे शिफ्ट किया जाना है. इसके साथ ही वहां बिजली की हाइटेंशन लाइटों को अंडरग्राउंड करने का एस्टीमेट बनाया गया है.

 

 

बदमाश ने सर्राफ की आंखों में मिर्च डालकर लूट लिया बैग

बरेली कॉलेज में गरीब छात्रों को नि: शुल्क स्वेटर बांटने की प्रक्रिया पर उठे सवाल