in ,

बरेली: ब्रांडेड नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

दीपावली के मौके पर महंगे ब्रांड की नकली शराब की तस्करी करने वाले रैकेट का आबकारी टीम ने भंडाफोड़ कर दिया. आबकारी इंस्पेक्टर की टीम ने बुखारपुरा से नकली शराब बनाने की फैक्ट्री, लाखों ब्रांडेड शराब कंपनियों के ढक्कन, इंटरनेशनल अमेरिकन ब्रांड का चाकलेट फ्लेवर बरामद किया गया है.

आबकारी टीम ने फैक्ट्री को सीलकर मौके से पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. उनके खिलाफ थाना बारादरी में धोखाधड़ी, जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

जिला आबकारी अधिकारी देव नारायण दुबे के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक सिद्धार्थ मिश्र के साथ टीम ने रविवार दोपहर को मीरा की पैठ के पास बुखारपुरा में घर में छापा मारा.

टीम को घर के अंदर तलाशी में विभिन्न ब्रांड के 300-300 ढक्कन बरामद किए गए. सफेद बोरियों में 20-20 लीटर कैन मिले हैं. रायल चैलेंज,इंपीरियल ब्लू, आफिसर्स च्वाइस, 8 पीएम, सिंभावली आसवनी, रेडिको खेतान आसवनी, सुपीरियर 3.6 लाख ढक्कन, एक लाख सफेद वार्शल, 505 लीटर स्प्रिट, 1.75 लाख क्यूआर कोड, दस हजार नकली होलोग्राम, इंटरनेशनल फ्लेवर एंड फ्रेगरेंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई की दो लीटर कैरामेल, दो स्कूटर, एक तराजू व हाईड्रोमीटर अल्कोहल मीटर भी मिले हैं.

मौके से चौधरी तालाब के रहने वाले सुदीश चंद्र, सुशील राठौर, नकली शराब बनाने का मास्टर माइंड जगदीश राठौर, करगैना बीडीए कालोनी का ब्रज किशोर, भमोरा में कैमुआ का अक्कू कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है. फैक्ट्री को सील कर दिया गया है.

जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि बुखारपुरा से महंगे ब्रांड की नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है. लाखों शराब के ब्रांड के ढक्कन,होलोग्राम, क्यूआर कोड बरामद किये गये हैं. तस्करों के खिलाफ बारादरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. नकली शराब बनाने और सप्लाई करने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.

 

 

बरेली: एडीजी ने पैदल घूमकर लिया सुरक्षा का जायजा

बरेली: अजंता स्वीट्स के कारखाने पर धमके एफएसडीए अफसर