in ,

बरेली: तेजी से आ रही ट्रेन के साथ सेल्फी लेना युवाओं की जिंदगी पर पड़ रहा भारी, दी जानकारी

रेलवे पटरी पर तेजी से आ रही ट्रेन के साथ सेल्फी लेना युवाओं की जिंदगी पर भारी पड़ रहा है. हाल में देश भर में कई ऐसे हादसे हुए जिसमें सेल्फी ले रहे युवा को ट्रेन की चपेट में आने से अपनी जान गंवानी पड़ रही है.

ऐसे में जरूरी है कि जिंदगी के लिए खतरनाक होने वाली जगह पर इस तरह की कोशिश न करें. आरपीएफ कमांडेंट संदीप कुमार रविवंशी ने शुक्रवार को बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म पर यह जानकारी मौजूद यात्रियों को दी.

उन्होंने युवाओं के साथ खड़े अन्य लोगों से भी कहा कि किसी को चलती ट्रेन में लटकते हुए सेल्फी लेते या फिर ऐसा कुछ भी करता देखने पर जरूर टोकें. वहीं, महिला कोच में बैठकर पुरुषों के सफर करने पर तत्काल विरोध करें.

इस दौरान आरपीएफ इंस्पेक्टर बलवीर सिंह तोमर, जीआरपी इंस्पेक्टर विजय कुमार, जीआरपी महिला सब इंस्पेक्टर ज्योति सिंह आदि मौजूद थे.

महिलाओं व बच्चों की मदद के लिए डायल 182

महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा के बाबत विशेष कार्यशाला का भी आयोजन हुआ. राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में आरपीएफ कमांडेंट ने छात्राओं और स्कूल की शिक्षिकाओं को हेल्पलाइन नंबर 182 की जानकारी दी. कॉलेज के अलावा रेलवे जंक्शन पर भी पोस्टर, बैनर और पंफलेट आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया.

संदिग्ध दिखने पर इन नंबरों पर करें फोन

पुलिस – डायल 100

महिला व बाल हेल्पलाइन नंबर – 182

रेलवे जंक्शन पर कॉल – 9454402544

वीडियो या फोटो वाट्सएप – 9454404444

खतरनाक शौक

– आरपीएफ कमांडेंट ने किया प्लेटफार्म पर लोगों को जागरूक

– बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म पर दी सुरक्षा के बाबत जानकारी

 

बरेली: स्टेडियम में चल रही जिला बास्केटबॉल लीग में राधामाधव की लड़कियां जीतीं

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, इंजीनियर असिस्टेंट इत्यादि पदों पर निकाली भर्ती