in ,

बरेली: ट्रैफिक को देखते हुए किला पुल के समानांतर पुल की बंधी उम्मीदे

शहर में लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक को देखते हुए किला पुल के समानांतर पुल की तैयारी अधिकारियों ने की है. वहां समानांतर पुल बनाने की संभावना ही सेतु निगम के अधिकारियों ने जताई है. मौजूदा पुल काफी पुराना होने के कारण वहां क्रास पुल बनाना उचित नहीं होगा. इस बाबत सेतु निगम ने कर ली है.

करीब दो महीने पहले वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने किला ओवरब्रिज के समानांतर पुल की संभावना जानने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे. इस पर जिला प्रशासन, रेलवे, सेतु निगम और नगर निगम के अधिकारियों ने एक मई को मौके पर पहुंचकर संयुक्त सर्वे किया था.

एक छोर पर दूल्हा मियां मजार के पास से पुल शुरू करके दूसरी ओर पुल को क्रास करते हुए बायीं ओर पुल उतारने के बाबत अधिकारियों ने अपनी राय दी थी. वजह एक ओर दायीं ओर और दूसरी ओर बायीं ओर जगह होना बताया था.

बगल में सीधा पुल बनाना ही बेहतर : सेतु निगम के अधिकारियों के अनुसार पुल का निर्माण वर्ष 1982 में करीब 35 साल पहले हुआ था. एक पुल की उम्र करीब पचास साल आंकी जाती है. पुल की उम्र अधिक होने के कारण वहां क्रास पुल बनाना उचित नहीं रहेगा. इसलिए अधिकारियों ने दायीं ओर से समानांतर पुल बनाने की की है. इसमें सभी अधिकारियों के साइन होने के बाद एस्टीमेट तैयार किया जाएगा.

नदी पर बनानी होगी फाउंडेशन, हटेगा अतिक्रमण: दूल्हा मियां मजार की ओर से पुल बनाने पर रेलवे क्रासिंग के आगे किला नदी का भाग है. वहां पर पुल बनाने के लिए वेल फाउंडेशन में पिलर बनाने होंगे, जो काफी बड़े बनाए जाएंगे. इसके आगे एक मठिया को शिफ्ट भी करना पड़ेगा. इसके लिए लोगों की सहमति भी लेनी पड़ेगी. फिर पुल को रोटरी से आगे उतारा जाएगा.

अक्षय कुमार की पैडमैन से प्रेरित होकर बरेली के बीसीए छात्र चित्रांश सक्सेना ने खोला ‘पैड बैंक’

बरेली: नगर निगम की टीम ने बानखाना में अवैध दुकानों पर चलाया बुलडोजर