in ,

बरेली: टीम आने का इंतजार सेटलाइट और चौपुला फ्लाईओवर प्रोजेक्ट के सर्वे को

शहर को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए महत्वपूर्ण माने जा रहे सेटेलाइट और चौपुला फ्लाईओवर के निर्माण में देरी हो रही है. 90 करोड़ से ज्यादा के इन प्रोजेक्ट के लिए अभी फाइनल डिजाइन ही तैयार नहीं हो सकी है, जबकि इसके लिए ब्रिज कारपोरेशन की गाजियाबाद की सर्वे टीम के आने का इंतजार है.

सेतु निगम के अफसर कह रहे हैं कि दिवाली बीत गई है, अब जल्द ही टीम आकर सर्वे करके सारी रिपोर्ट तैयार करेगी. सेटलाइट चौराहा पर भी लगातार ट्रैफिक बढ़ रहा है. एयर टर्मिनल शुरू होने के बाद पीलीभीत बाईपास रोड पर भीड़ लोड बढ़ेगा, तब सेटेलाइट चौराहे पर भी फ्लाईओवर के निर्माण से लोगों को आने-जाने में सहूलियत रहेगी.

 सेटेलाइट चौराहे पर फ्लाईओवर के निर्माण की अनुमति अक्तूबर में हो चुकी है. श्यामगंज रोड से शाहजहांपुर रोड को कनेक्ट करने वाले इस फ्लाईओवर पर 26.78 करोड़ रुपये खर्च होने हैं. इसी तरह चौपुला चौराहा पर भी करीब 1100 मीटर लंबे ओवरब्रिज का 66 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण होना है.

सेतु निगम के अधिकारी फ्लाईओवर के इन दोनों महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की शुरूआती तैयारी कर चुके हैं. उनके स्तर से कार्य स्थल की मिट्टी, जमीन की उपलब्धता सहित अन्य डाटा ब्रिज कारपोरेशन गाजियाबाद को पहले ही भेजे जा चुके हैं लेकिन वहां से सर्वे टीम अब तक नहीं आ सकी है.

ऐसे में इन फ्लाईओवर का डिजाइन भी फाइनल नहीं हो पा रहा है. लिहाजा इनका निर्माण शुरू होने में लगातार देरी हो रही है. सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक नवाब सिंह ने बताया कि डिजाइन तैयार करने के लिए जल्द ही सर्वे टीम के आने की उम्मीद है.

बरेली: इसी महीने शुरू होंगे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट प्रोजेक्ट

सिंदूर नदी से बरेली तक के रोड की हालत खराब, निकलना हुआ मुश्किल